Breaking News

Breaking News

R Bharat

जज लोया की मौत नहीं भूली जाएगी, करोड़ों भारतीय सच देख सकते हैं: राहुल गांधी

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि न्यायाधीश बी एच लोया की मौत को कभी भूला नहीं जा सकेगा और करोड़ों भारतीय सच देख सकते हैं.

गौरतलब है कि राहुल का यह बयान उस वक्त आया है जब एक दिन पहले उच्चतम न्यायालय ने सीबीआई के विशेष न्यायाधीश बी . एच . लोया की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत की जांच के लिये दायर याचिकायें खारिज कर दीं . लोया सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ मामले की सुनवाई कर रहे थे.

राहुल ने ट्वीट किया , ‘‘ लोया का परिवार कहता है कि कोई उम्मीद नहीं बची है , सबकुछ मैनेज किया गया है. मैं उनसे कहना चाहता हूं कि उम्मीद है. उम्मीद है क्योंकि करोड़ों भारतीय सच देख सकते हैं. ’’

उन्होंने कहा , ‘‘ भारत लोया की मौत को भूलने नहीं देगा. ’’

राहुल ने उस खबर को भी टैग किया जिसमें लोया के परिवार के हवाले से कहा गया है कि ‘ कोई उम्मीद नहीं बची है , सबकुछ मैनेज किया हुआ लगता है. ’

इससे पहले राहुल ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा था कि उन जैसे लोगों को बेनकाब करने का सच का अपना तरीका होता है.

बता दें, जज लोया सोहराबुद्दीन शेख एनकाउंटर केस की सुनवाई कर रहे थे. जज लोया 1 दिसंबर, 2014 को अपने सहयोगी की बेटी की शादी में गए थे जहां उन्हें दिल का दौरा पड़ा था. हांलाकि जज लोया के परिवार ने किसी भी संदिग्ध वारदात से इनकार किया है.

इस पूरे मामले पर जज लोया के बेटे ने मीडिया के सामने आकर साफतौर पर कहा था कि ''मेरे पिता की मौत प्राकृतिक है. इस मामले को राजनीतिक रूप ना दिया जाए''.

(PTI COPY EDITED)

Below Article Thumbnails
DO NOT MISS